पटना (बिहार) : आम आदमी पार्टी,बिहार की ओर से आज प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता आयोजित की गई। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश मुख्यप्रवक्ता डॉ शशिकांत ने पेट्रोल,डीजल एवं प्राकृतिक गैस के दामों में बेतहाशा वृद्धि एवं कमर तोड़ मंहगाई पर कड़ा रोष जाहिर की है ।

उन्होंने अंतराष्ट्रीय बाजार मूल्य का हवाला देते हुए कहा कि 2014 में जब मनमोहन सिंह की सरकार थी तो कच्चे तेल की कीमत 106.85 डॉलर प्रति बैरेल थी और जनता को 60---65 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल मिल जाता था । लेकिन आज 2021 में जब अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 54.79 डॉलर प्रति बैरेल है तो पेट्रोल का दाम 100 रूपए प्रति लीटर पहुँच गया । क्यों ?

उन्होने देश की गिरती अर्थव्यवस्था पर भी सवाल खड़ा किया और कहा कि आजादी के 75 साल बीतने के बाद कभी भी देश का विकास दर -----23% नहीं गया था,जो भाजपा की  मोदी सरकार ने कर दिखाया । उंन्होने "मोदी है तो मुमकिन है"के सलोगन का खंडन करते हुए कहा कि मोदी है तो देश का दुर्दिन है ।  उंन्होने यह भी कहा कि "वोकल फ़ॉर लोकल " जनता को दिग्भ्रमित करनेवाला मोदी सरकार का एक मात्र शगुफ़ा है। जो कहीं भी दूर दूर तक धरातल पर दिखाई नहीं देता। उंन्होने कहा कि हमारी पार्टी पूरे देश में दिल्ली मॉडल को लागू करने के लिए जनता के बीच जाएगी, राजनीति नहीं,प्रजानीति(दिल्ली मॉडल) से देश बदलेगा।

प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि हर वस्तु की कीमतें आसमान छूने जा रही है । सरसो तेल हो,प्याज हो या जूत्ते चप्पल हो,बिजली बिल हो,रेल किराया हो,प्लेटफॉर्म टिकट  के दामों का उल्लेख करते हुए कहा कि आम अवाम का सब्र टूट गया है और अब वो सहन नहीं कर सकती । उन्होंने कहा कि जनता बहुत ही उम्मीद के साथ केंद्र में भाजपा की ऐतिहासिक बहुमत वाली सरकार बनाई थी पर उल्टे केंद्र सरकार ने लोकतंत्र का गला घोंट दिया ।

वार्ड पंच के प्रदेश अध्यक्ष अरविंद कुमार पंकज ने कहा कि केंद सरकार की ग़लत नीतियों के कारण बेरोजगारी बढ़ी है । उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने प्रत्येक साल दो करोड़ रोजगार देने के बजाए  उल्टे कई करोड़ लोगों का रोजगार छिनने का काम किया है । उन्होंने केंद्र सरकार से मांग किया है जल्द से जल्द बढ़ी हुई मूल्यों को वापस करे नहीं तो आम आदमी पार्टी, बिहार,गाँव-गाँव एवं शहर में  ग्राम सभा एवं मोहल्ला सभा लगाकर जनता को गोलबंद करेगी और केंद्र  की तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकेगी ।  साथ ही उन्होंने यह भी कहा  नक़ली नहीं,अब असली लोकतंत्र आएगा । उन्होंने कहा जिस तरह से दिल्ली में "डोर स्टेप डिलीवरी"से 130 से भी अधिक सरकारी सेवाओं का लाभ आम जनता को घर बैठे ही मिल रहा है,वो सचमुच जनता को मालिक़ बनाने का अनोखा प्रयोग है ।

Share To:

Post A Comment: