धर्मेन्द्र सिंह की रिपोर्ट :- 
हसनपुर (समस्तीपुर) : हसनपुर पंचायत सचिवालय के सभागार में गुरूवार को मुखिया सीता देवी की अध्यक्षता में वार्ड सदस्य, आशा, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका एवं ग्रामीणों की बैठक हुई। इसमें कोरोना वायरस को लेकर  सरकार के लॉकडाउन का सही अनुपालन  करने और लोगों को जागरूक करने पर चर्चा की गई। उक्त बैठक को संबोधित करते हुए पंचायत सचिव सह नोडल अधिकारी राज कुमार पासवान ने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए अब गांव-गांव में कोरेटिन सेंटर बनेगा। इसके लिए गांव के मुखिया से बात कर उन्हें यह जिम्मेवारी दी गई है। यह जानकारी राज्य के मुख्य सचिव नेवीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बुधवार की शाम बिहार के सभी मुखिया को दी है।
उन्होंने बताया था कि कोरोना के संक्रमण को रोकने में गांव में कोरेटिन सेंटर बनाकर वहीं इस वायरस से संक्रमित लोगों को रखना एक कारगर और असरदार तरीका होगा। उन्‍होंने  बुधवार की शाम वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिए बिहार के सभी मुखिया के साथ बैठक की है। इस बैठक के दौरान उनसे गांव में कोरेटिन सेंटर बनाने को लेकर बातचीत की गई है।
उन्होंने कहा था कि गांव में कोरेटिन सेंटर बन जाने से जहां इस वायरस से संक्रमित लोगों को तुरंत इलाज की व्यवस्था मिल जायेगी। वहीं इसका संक्रमण बढ़ने का खतरा भी कम हो जायेगा। वहीं स्थानीय मुखिया सीता देवी एवं पंचायत समिती सदस्य देवन्त पासवान ने भी अपने संबोधन में लोगों से अपील की है कि सरकार जैसा कहती है उसका पालन होना चाहिए। अपने गांव और मुहल्ले में लोगों को जागरूक अवश्य करें। रोजमर्रा के सामान खरीदने की जरूरत पड़ने पर हीं घर से निकलें। लोगों को एकजुट होकर कोरोना की लड़ाई लड़नी है। मौके पर उपमुखिया प्रभात कुमार सिंह उर्फ अन्नू सिंह, ब्रह्ममेन्द्र कुमार सिंह उर्फ पप्पू सिंह, मुखिया प्रतिनिधि नईम अली, पंच डॉ. सुधीर प्रसाद सिंह, वार्ड सदस्य सुभाष कुमार सिंह, राजीव कुमार, मो. अजीम, सत्य नारायण महतो, नंदन राम, आशा बहू रूको देवी, आंगनबाड़ी सेवीका इंदू देवी, वार्ड सचिव विनय कुमार सिंहहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।
संवाददाता : धर्मेन्द्र सिंह


Share To:

Post A Comment: