मुंबई: मुंबई पुलिस के एंटी एक्सप्लोरेशन सेल (एईसी) के अधिकारियों ने अंगादिया के मालिक को गिरफ्तार किया जो कथित तौर पर डी-कंपनी के लिए काम करता था और जिसने रामदास रहाणे को तीन लाख रुपये भी पहुंचाये थे। रहाणे गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम का सहयोगी है जिसे पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया है।
गिरफ्तारी आरोपी का नाम हरीश चंदानी (41) है जो कल्याण में रहता है और भुलेश्वर में उसका ऑफिस है। डीसीपी दिलीप सावंत के अनुसार आरोपी हरीश चंदानी ने पाकिस्तान से तीन लाख रुरुपये रहाने तक पहुंचाने में दाउद के भाई अनीस की मदद की थी। मामले की पुष्टिï होते ही तुरंत हरीश चंदानी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को गिरफ्तारी के समय उसके ऑफिस से 93 लाख रुपये भी मिले। 
गुरुवार को पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया जहां अदालत ने उन्हें 2 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस को यह भी संदेह है कि यह आदमी लंबे समय से अनीस इब्राहिम के लिए काम कर रहा था। पुलिस छानबीन करने में लगी है कि वह किस तरीके से दूसरे देशों से भारत में पैसा लाता था। जांच में पता चला है कि राहने को सौंपा गया पैसा दुबई के माध्यम से पाकिस्तान आया था। गिरफ्तारी से पहले हरीश ज्ञानचंदानी को डी गैंगस्टर की तरफ से एक फोन भी आया था जिसमें रहाणे को तीन लाख देने के लिए कहा गया था।
(सभार/सौजन्य से)



Share To:

Post A Comment: